WorldFree4u Movies Download in Hindi

WorldFree4u – Download HD Bollywood, Hollywood Movies in Hindi.दोस्तों आज हम movies के बारे में अवगत करवाएँगे। हम अपना मनोरंजन करने के लिए या फिर ऐसा कह लो खुद को रिलैक्स करने के लिए हम विभिन्न तरीकों को खोजते रहते हैं।

Movies हमारे मनोरंजन के लिए हमारे जीवन में बहुत ही सस्ता व आसान और एक शानदार तरीका उभर कर हमारे जीवन में बहारों की तरह सामने आया है। आज के जमाने में movie देखना हर किसी को पसंद है

और बहुत से लोग इसके आदी भी हो चुकें है। जब से हमारे जीवन में internet और mobile phone ने कदम रखा है। तब से ही हम mobile screen पर movies को देख लेते है।  कही भी और कभी बस network और mobile की battery चार्ज होनी चाहिए।

worldfree4u movies download in hindi

अगर आप कुछ दिनों से ख़ोज रहे है कि latest full HD Movie download कहां से की जाएं।  तो आज की पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं कि Latest Bollywood, HD, Hollywood, Tollywood , English and Hindi Movie download कहा से करें।

अगर आप Movie Downloding के फील्ड में नए है तो आपने कभी न तो कभी Worldfree4u की वेबसाइट का नाम सुन ही रखा होगा। Internet पर बहुत सी Movie download करने के लिए Pirated Sites भी उपलब्ध है। 

जो की बिल्कुल Free Movies download link उपलब्ध करवाती हैं। इसी कारण movie download के लिए बहुत ही जानी – मानी और  बहुत ही मशहूर व परिचित नाम worldfree4u Website है।

WorldFree4u Download HD Bollywood, Hollywood Movies in Hindi

worldfree4u movies download hindi आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि wordfree4u, Pirated Movies ki duniya में एक बहुत ही प्रसिद्ध नाम है। चाहें यह एक pirated site है, परंतु लोगों का इस site पर आना और Tamil Movie Download , Bollywood या Hollywood HD Movie Download करना एक बहुत ही मामूली सी बात है।

अब आप ने जान ही लिया होगा की यह सभी प्रकार से free Movie Series downloading site है। इस से आप समझ ही गए होंगे की आपको Movie download करने का कोई पैसा नहीं लगेगा।

Movie Download के लिए आवश्यक है कि आपके पास computer या कोई ऐसा phone होना चाहिए। जिसमें internet चलता हो अगर आपके पास jio का phone है तो आप उसमे memory card डॉल कर इसका पूरा लाभ उठा सकते है।

सबसे बेहतरीन बात तो यह है कि आपको इन sites पर registration करने की बिल्कुल भी ज़रूरत नहीँ है।दोस्तों अब बात करने वाले है। Hollywood , Bollywood or Tollywood Movie क्या है। 

Hollywood Kya Hai | What Is the Hollywood in Hindi 

Hollywood Los Angeles कैलिफोर्निया, यूनाइटेड स्टेट्स का एक जिला है या फिर यु कह लो की केंद्रीय क्षेत्र में एक पड़ोस है, कैलिफोर्निया, अमेरिकी फिल्म उद्योग के घर के रूप में जाना जाता है,जिसमें कई ऐतिहासिक स्टूडियो शामिल हैं। यहाँ पर फिल्मे और T.V. सीरीज बनाई जाती है।WorldFree4u Download HD Bollywood , Hollywood Movies in Hindiयह पूरी duniya में बहुत ही Famous है। यहाँ पर जो भी फिल्मे बनती है। वह लोगो को बहुत ही पसंद आती है। जिसे Hollywood Movies के नाम से जाना जाता है। hollywood ने आज वो सफ़लता हांसिल कर ली है की लोग movies को देखने के लिए बहार से आते है। लोगो के दिल में hollywood movies अपना राज बसाया हुआ है।

Hollywood को 1903 में नगरपालिका के रूप में शामिल किया गया था।  इसे 1910 में लॉस एंजिल्स शहर के साथ समेकित किया गया और इसके तुरंत बाद, एक प्रमुख फिल्म उद्योग उभरा, जो अंततः दुनिया में सबसे अधिक पहचानने योग्य फिल्म उद्योग बन गया। 

Bollywood Kya Hai | What Is the Bollywood in Hindi 

Bollywood हिंदी सिनेमा, जिसे अक्सर बॉलीवुड के रूप में जाना जाता है। और पहले बॉम्बे सिनेमा के रूप में जाना जाता था। यह भारतीय हिंदी भाषा का फिल्म उद्योग है जो मुंबई (पूर्व में बॉम्बे) में स्थित है।

Bollywood में हिंदी भाषा में movies बनाई जाती है। Bollywood का नाम दो शब्दों से मिलकर बना है। यह शब्द “बॉम्बे” और “हॉलीवुड” है। यह उद्योग दक्षिण भारत के सिनेमा और अन्य भारतीय फिल्म उद्योगों से संबंधित है, जो भारतीय सिनेमा का निर्माण करता है। Bollywood में प्रत्येक वर्ष कई Movies बनाई जाती है।worldfree4u movies download in hindiजिसमे अधिकतर फिल्मे भरपूर मात्रा में रोमांस , love story , action , comdey , ड्रामा इन सभी पर आधारित होती है जिन्हे मसाला फिल्मे भी कहा जाता है। इसमें बदला , गरीबी और अमीरी का भेदभाव और 3 से 4 रोमेंटिक गाने होते है। 

जिनकी वजह से ही यह फिल्मे हिट होती है यह hollywood movies की तरह सच्ची घटना पर आधारित नहीं होती है और एक्शन की बात करें तो बहुत ही जबरदस्त एक्शन होते है 1 एक्टर सभी गुंडों को एक साथ अकेला ही पिट देता है इनके एक्शन देखकर कभी – कभी मेरे मन में ख्याल आता है।

की इन एक्टरों को Army की जगह इन्हे क्यू न छोड़ा जाएं ये काफी आंक्तवादियो का सफ़ाया कर देंगे। और सबसे बड़ी बात रजनीकांत सर को तो अकेले बॉर्डर पर ही छोड़ दे। तो ये अकेले ही बॉर्डर की रखवाली कर लेंगे।

भारतीय सिनेमा 2017 में 1,986 फीचर फिल्मों के वार्षिक उत्पादन के साथ फिल्म निर्माण में दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है। बॉलीवुड इसके सबसे बड़े फिल्म निर्माता हैं, 2017 में 364 हिंदी फिल्मों का निर्माण किया गया है। 

Tollywood Kya Hai | What Is the Tollywood in Hindi 

Tollywood पश्चिम बंगाल का सिनेमा है जिसे Tollywoodके नाम से भी जाना जाता है, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत के Tollygunge क्षेत्र में स्थित भारतीय बंगाली भाषा फिल्म उद्योग को संदर्भित करता है। 

Tollywood नाम की उत्पत्ति, Tollygunge और hollywood के शब्दों से मिलकर हुई है यह एक ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण फिल्म उद्योग था, जो एक समय में भारतीय फिल्म निर्माण का केंद्र था

Tollywood Kya Haiबंगाली फिल्म उद्योग भारतीय सिनेमा के सबसे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वैश्विक समानांतर सिनेमा और कला फिल्मों के निर्माण के लिए जाना जाता है, इसके कई फिल्म निर्माताओं ने भारतीय राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्ति की।  20 वीं शताब्दी के उत्तरार्ध से, बंगाली फिल्म उद्योग बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय सिनेमा जैसे अन्य क्षेत्रीय उद्योगों से आगे निकल गया है।

Pollywood Kya Hai | What Is the Pollywood in Hindi 

भारत और पाकिस्तान में Pollywood एक पंजाबी सिनेमा उद्योग है जो Punjabi भाषा में Movies का निर्माण करती है। 21 वीं सदी में Pollywood ख़ासतौर पर indian Punjabi लोकप्रिय लोकप्रिय उद्योग बन गया है,क्योंकि पंजाबी फिल्मों की गुणवत्ता और movies की संख्या बहुत अधिक बढ़ गयी है।Pollywood Kya HaiPunjabi Cinema ने 1997 में पांच फिल्मों का बनाने से लेकर सालाना 100 से अधिक फिल्मों फिल्म बनाई जा रही है। वर्तमान में Pollywood काफी पैसा खर्च करता है। और अपने फिल्म निर्माण में घरेलू सितारों और Bollywood अभिनेताओं को अपने साथ जोड़ रहा है।फिल्म उद्योग के लिए कुल कमाई भी कुछ फिल्मों में $ 10 मिलियन से अधिक की कमाई के साथ काफी बढ़ गई है।

Lollywood Kya Hai | What Is the Lollywood in Hindi 

Lollywood एक पाकिस्तानी फिल्म उद्योग है जिसने hollywood से अपना नाम उधार लिया है। यह उद्योग 1929 में शुरू हुआ था और तब से मुंबई और कोलकाता में कुछ प्रमुख केंद्रों के साथ प्रतिस्पर्धा पर काम करते हुए स्टूडियो ने स्वदेशी प्रबंधन जारी रखा है।WorldFree4u Download HD Bollywood , Hollywood Movies in HindiLollywood वर्तमान में पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से कुछ का निर्माण कर रहा है, जिसमें Waar, Na MaoomAfraad और कुछ प्रसिद्ध फिल्मों के बीच प्रणाली शामिल है।

Chhollywood Kya Hai | What Is the Chhollywood in Hindi 

Chhollywood मध्य भारत में छत्तीसगढ़ राज्य में एक फिल्म उद्योग है। इस उद्योग में छत्तीसगढ़ी भाषा में फिल्मों का निर्माण होता है।WorldFree4u Download HD Bollywood , Hollywood Movies in Hindiछत्तीसगढ़ में 30 अक्टूबर 2000 को छत्तीसगढ़ निर्मित Satish Jain blockbuster Movie के प्रत्यक्ष प्रभाव के रूप में स्थापित किया गया था। वर्तमान में, Chhollywood एक सपूर्ण फिल्म कार्य करने में सक्षम है। और केवल सेंसर प्रमाणपत्र के लिए इसे मुंबई भेजता है।  डिजिटलीकरण ने movies उद्योग की लागत में कटौती करने में मदद की है।

Worldfree4u Kya Hai? (What is Worldfree4u in Hindi)

Worldfree4u सबसे लोकिप्रय website में से एक एक है जो Bollywood, Hollywood और South Indian Movies को Download link प्रदान करती है। हमारे कहने का तात्पर्य है कि यह Movies Download के लिए अड्डा या hub बन गया है।Worldfree4u में हर प्रकार की movies मिल जाती है।WorldFree4u Download HD Bollywood , Hollywood Movies in Hindiयहाँ users को आसानी से सभी movies की series आसानी से उलब्ध हो जाती है। or अपनी मन पसंद की series को आसानी से new movies downloa कर सकते है। Wordfree4u new movies download करने पर अधिक फ़ोकस करता है। अगर आपको किसी भी नई film को देखना चाहते हैं तो worldfree4u की latest movies download section पर जाकर आसानी से अपनी movies डाउनलोड कर सकते है।

मैंने पहले भी आपको इस बात से अवगत करवाया है। कि यहां आपको movies Download करने के लिए किसी भी sign in या registration करने की जरूरत नहीं है। इसलिए user आसानी से अपनी Movies Download करने के लिए बेहद ही उत्साहित होता है। जब आप Movie Download करेंगे तो इसमें आपको बहुत सारी Ads दिखाई देगी है।

क्योंकि यह उनके पैसे कमाने का एकमात्र स्रोत है। यदि आप movie download करने के लिए ऐसी वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं।

तो आपको वीपीएन VPN का उपयोग करना चाहिए। क्योंकि Government द्वारा आपकी ऑनलाइन गतिविधि पर नजर रखी जा रही है वैसे ऐसी वेबसाइट से हमेशा दूर रहे। इस तरह की site Movie Downloadकरना शासन द्वारा प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसलिए खुद को ऐसी websites से दूर रखें।

इसके अलावा ऐसी कई संभावनाएं हैं जो आपको इसी तरह की movies sites के साथ कुछ Virus आ जाते है। वो आपके सिस्टम में अपना घर बना लेते है। जिससे भविष्य में ये कभी भी आपके लिए problems खड़ी कर सकते हैं।

Same Website for Worldfree4u | worldfree4u movies download hindi

ऐसी बहुत सी अन्य अवैध websites है जो Pirated कंटेंट free में प्रदान करती है। उदाहरण के लिए Jio Rockstar, Moviesda, Tamil rockers, Madras rockers, filmy WAP, Khatri maza, इत्यादि है यह सभी वेबसाइट अपने यूजर्स को मुफ्त में फिल्में देखने download करने का ऑप्शन देती है वह इस प्रकार Banned है।

Tamilrockers.tv Links की विशेषताएं

  1. 360p.
  2. 480p.
  3. 720p.
  4. 1080p.
  5. Dual audio.
  6. 18+ Adult movies.
  7. Latest Web-series.
  8. Different server से उपलब्ध Download Link.
  9. Download करने के लिए high speed के साथ files तक Access.

Worldfree4u सुरक्षित है या फिर असुरक्षित है ?

आप सभी लोग जानते हैं कि worldfree4u सभी वेबसाइटों में से सबसे अच्छी वेबसाइट है जहां हम लोग लगभग सभी प्रकार की Movies विभिन्न इंडस्ट्री से प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन यहां हमारा मेन मुद्दा यह है कि क्या यह सुरक्षित है या असुरक्षित है?

तो हम कह सकते हैं कि यह site बिल्कुल भी safe नहीं है bollywood, Tollywood और कई अन्य Moviesजैसे कुछ बड़े प्लेटफार्म अपने कंटेंट कि किसी भी प्रकार की चोरी को नहीं चाहते हैं। worldfree4u इस काम को कर सकता है। इसके अलावा जब हम यहाँ से movies को download करते है।  तो उनके साथ virus भी download हो जाते हैं। और फिर हमारा system हैंग होने लगता है।

WorldFree4u 2019: 300MB Bollywood, Punjabi Movies, Hollywood and South movies HD Me download kare.

Worldfree4u मैं आपको movies Download करने का एक बहुत बड़ा पैकेज मिलेगा। साथ ही इसमें आपको worldfree4u की कुछ working websites और worldfree4u टेलीग्राम ग्रुप से movies Download करने की एक working अच्छा तरीका बताऊंगा। अब आप जानेंगे कि Worldfree4u से HD मे Hollywood, Bollywood,Punjabi or South Indian Movies Download kaise की जाती है।

Movies Downloading पूरी तरह से illegal है इसके लिए आपको पेनल्टी मिल सकता है। क्योंकि worldfree4u Movies Site जहां आपको रिलाइज के next day ही movie मिलेगी और कुछ मामलों में आपको movie रिलीज होने से पहले मिल भी सकती है।

सरकार के सभी प्रयासों के बावजूद भी उन्हें रोकना असंभव हो गया है एक site को block करने पर भी दूसरे url से नई website बना लेते हैं। इसलिए इन्हें रोकना बहुत मुश्किल है खेर वे अपने movies series channel के साथ टेलीग्राम messenger पर भी एक्टिव है।

«Join Worldfree4u Telegram Channel »

Worldfree4u Se Movie Download Kaise Kare?

यहां आप किसी भी तरह की new or old Movies download कर सकते हैं। Worldfree4u से Movies Download करने तरीका हम आपको बताने जा रहे है।

  1. पहले किसी भी Movies को worldfree4u के साथ खोजें जैसे Worldfree4u “yaariyan”।
  2. नीचे scroll करें और movie link पर क्लिक करे।
  3. अब आपके सामने कुछ resumable Link दिखेंगे उसपर क्लिक करें और wait करें।
  4. कुछ समय में आपकी movie download होना start हो जायेगी।
  5. अगर download start नहीं हुई हो तो आप दूसरे resumable link पर क्लिक कर सकते हैं।

WorldFree4u latest movies ki list

World4uFree में आपको बहुत सारी सूचियां मिलेगी।  वह Bollywood movies, Hollywood, tamil, पंजाबी या कोई अन्य क्षेत्रीय फिल्में हों। यदि आप किसी अन्य श्रेणी के बारे में बात करते हैं, तो आपको कई प्रकार की श्रेणी देखने और Download करने को मिलती है जैसे कि इसमें Love, Romance, War, Action , comdey Movies etc.

WorldFree4u में एक सुविधा यह भी है कि यहाँ पर 300mb की भी movies download कर सकते हैं। अगर आपके पास नेट का पैकेज कम है तो आप इसे आसानी से download कर सकते हैं। 

WorldFree4u में punjabi movies देखने वाले को पंजाबी मूवी मिल जाती हैं, इसके साथ, WorldFree4u 300mb dual audio हिंदी फिल्मों 2019 का look थोड़ा अलग है। worldfree4u latest movies की एक सूची हमने बनाई है। 

  1. Dream Girl
  2. Gang Leader
  3. Saaho
  4. Sacred Games
  5. IT-Chapter 2
  6. Pahlawan
  7. Section 375

Worldfree4u websites latest links 2019

Worldfree4u को users के साथ अच्छे से व्यवहार करने के लिए भी बनाया गया है। आप अपनी मन पसंद की movies के लिए एक अनुरोध भी जोड़ सकते हैं।  एक सदस्य आपको कहीं न कहीं उस फिल्म का download link देगा। नीचे कुछ Worldfree4u के latest links हैं। »

  • worldfree4u.trend
  • worldfree4u.to
  • world4ufree.bid
  • worldfree4u.me
  • worldfree4u.cc
  • worldfree4u.org.in
  • www.worldfree4u.es
  • worldfree4u.is
  • worldfree4u.ch
  • world4ufree.link
  • worldfree4u.in
  • www.worldfree4u.info
  • worldfree4u.tv
  • worldfree4u.vip
  • worldfree4u.org
  • worldfree4u.info
  • worldfree4u.ws
  • worldfree4u.com

Kyo Worldfree4u साइट banned है?

आप सभी जानते हैं कि यह सभी फिल्मों, वीडियो, songs और कई अन्य चीजों जैसे web series के लिए एक माध्यम है। इस वेबसाइट की कुछ content pirated है।

Movie download करने के legal तरीके

Movies Download करने के legal तरीके भी हैं। उनमें से कुछ हैं:

  1. Amazon prime video
  2. Netflix
  3. Hotstar
  4. Zee5
  5. youtube 

हम इन legal website के उपयोग या सिनेमा देखने की सलाह देते हैं। हालांकि वे थोड़ा खर्च करते हैं ये सही और कानूनी तरीके हैं।

WorldFree4u | download HD dual audio Bollywood, Hollywood movies in Hindi

Warning

 फिल्में download करना एक मनोरंजक स्तर पर एक बुरी बात नहीं है। लेकिन फिल्मों की piracy अच्छी बात नहीं है। इसलिए ऐसी sites se movies download करने की अनुशंसा नहीं की जाती है।  Worldfree4u सिर्फ एक Movie Downloading site है लेकिन इसके साथ कुछ Virus Files भी download हो जातीहै। इसलिए हमेशा ऐसी साइट्स से दूरियां ही अच्छी होती है। 

ये भी पढ़े 

  1. Gmail and Email Difference In Hindi
  2. What is email in Hindi | Email Id क्या
  3. K+@ New WhatsApp Features Hindi Me
  4. अपने स्मार्ट फ़ोन को बनाये अधिक सुरक्षित
  5. Facebook Status In Hindi

दोस्तों आपको WorldFree4u Download HD Bollywood, Hollywood Movies in Hindi ये पोस्ट कैसी लगी। नीचे Comment box में Comment करके अपने विचार हमसे अवश्य साझा करें। और आपका 1 कमेंट हमें लिखने को  प्रोत्साहित करता और हमारा जोश बढ़ाता है। इस Post को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करे , हमें बहुत ख़ुशी होगी।

जैसे की Facebook, Twitter, linkedin और Pinterest इत्यादि। गर आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है। हमारी Email id: helpbookk@gmail.com है। Right Side में जो Bell Show हो रही है। उसे Subscribe कर लें। ताकि आपको समय-समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment