Love Letter In Hindi गर्लफ्रेंड Best Letter 100 पर्सेंट मना नहीं करेगी

Love Letter In Hindi – गर्लफ्रेंड को Best Love Letter लिखें सौ पर्सेंट मना नहीं करेगी। आज हम आपको love letter के बारे में बताएँगे। प्यार करना गुणा नहीं पर प्यार में दोखा देना गुणा है। आज कल प्यार केवल नाम मात्र का रह गया है। पर कई लोग प्यार को अच्छी तरह निभाते है।Love Letter In Hindi

Basic Information  Letter In hindi:-

  1. अपने पत्र के उद्देश्य को बताते हुए शुरुआत करें।
  2. एक रोमांटिक याद को याद करें।
  3. अब आप उसके बारे में प्यार करने वाली चीजों के बारे में एक पहराग्राफ में लिखें।
  4. उसे अपने बारे में प्यार की सारी बातें बताएं।
  5. उसे बताएं कि उससे मिलने के बाद से आपका जीवन कैसे बदल गया है। …
  6. अपने प्यार और प्रतिबद्धता (commitment) को साबित करें।
  7. एक line के साथ अंत करें जो आपके प्यार को साबित करती है।

How To Write Love Letter For GF In Hindi

जब आप लव लेटर लिखे तब आपको इन बातों का  ध्यान रखना चाहिए :-

  • ज्यादा से ज्यादा अपनी Lover की तारीफ़ करने की कोशिश करें।
  • जब आप पिछली बार मिले थे उस हर एक बात का जिक्र करें।
  • उस ये जताइए कि आप उसे कितना याद करते हैं।
  • उसे यह जताइए कि आप उसका कितना ख्याल रखते हैं।
  • ज्यादा से ज्यादा फिल्मी बने और एक सच्ची lover के कैरेक्टर में घुस जाएं।
  • उसे जैसी बातें पसंद है वेसी बातों का जिक्र करें। हमने यहां आपके लिए एक उदाहरण के तौर पर नोट लिखे हैं यह आप पढ़ सकते हैं और उसका उपयोग आपके खत में कर सकते हैं।

दोस्त मैँ तुम्हारा नाम इस खत में नहीं लिख सकता। क्योंकि तुम्हारा नाम मेरे सांसो में पहले से ही लिखा है मुझे पता है तुम अभी मेरे से काफी दूर हो , लेकिन जब भी में अपनी आँखे बंद करता हूँ। तब तुम्हे मैं अपने करीब पाता हूँ। जब तुम मुझे पहेली बार मिली थी। वो पल मेरे जिंदगी का सबसे बड़ा पल था।

भगवान से ये विनती करता हूँ की वो पल मेरी आखरी साँस तक मुझे याद रहे। तुम्हारे मन में ये खयाल आता होगा की में तुम्हे याद करता हूँ की नहीं। बस मुझे यही कहना है की याद उसे किया जाता है जिसे हम भुल जाएं। साँस बगेर जी सकतें है लेकिन तुम्हे याद किया बिना जी नहीं सकते।

मेरे दोस्त ये कहतें है की तुम मुझे भूल गए हो। क्या करू तुम्हारी यादो से मुझे फुरसत नहीं मिलती। एक पल ऐसा था की हम साथ थे वो पल अभी भी मेरी यादो में बसी है जैसे की तुम्हारा हँसना , तुम्हारी वो कातिल नज़र से मुझे देखना , और वो तुम्हारा गलती से छूना, अभी भी वो पल याद करता हूँ तो मेरे रौंगटे खड़े हो जातें है।

पता है अब कहीं मन नहीं लगता है बस यही सोचता रहता हूँ की कब तुम्हे मिलु। और जी भर के तुम्हे देखूँ। अभी भी जब भी तुम्हारी मुस्कुराट को याद करता हूँ तो मेरी आँखों में से आंसू आ जातें है। हम यू ही आप को खत लिख के हमारी और तुम्हारी यादो को ताजा करतें रहेंगे। हो सके तो तुम भी मुझे खत लिखती रहो तुम नहीं तो तुम्हारे खत के सहारे हम जी लेंगे।

Sweet Love Letter In Hindi For Girlfriend :-

हमने ऊपर इस विचार पर चर्चा की है कि प्रत्येक पुरुष को एक रोमांटिक प्रेमी होने का प्रयास करना चाहिए, और यह तारीख एक महिला को लुभाने के लिए पुरुष के सबसे अच्छे साधनों में से एक है। रोमांस विभाग में एक आदमी का अन्य प्रमुख उपकरण प्रेम पत्र है।

जब तक प्रेम (और बर्तन लिखना) मौजूद है, तब तक प्रेम पत्र है। यह पूरे इतिहास में लाखों पुरुषों के लिए एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना को स्वीकार करने या फिर से दोहराने का मार्ग रहा है। बेशक, बहुत सारी महिलाएँ प्रेम पत्र लिखना जारी रखेंगी।

लेकिन जैसा कि सेक्स ऐतिहासिक रूप से रिश्ते में “पीछा करने वाला” रहा है और अक्सर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में परेशानी होती है, प्रेम पत्र लिखना पारंपरिक रूप से पुरुषों का उद्देश्य रहा है। अपने महत्वपूर्ण लोगों के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करना हमेशा आसान नहीं होता है। हम क्रियाओं के माध्यम से अपना प्यार दिखाते हैं।

लेकिन एक महिला के लिए यह बिलकुल नहीं है। महिलाएं निश्चित रूप से हमारे प्यार के कृत्यों की सराहना करती हैं, लेकिन उनका दिमाग भी हमारी तुलना में थोड़ा अधिक भाषा उन्मुख है। वे कार्यों के पीछे के शब्दों को सुनना चाहते हैं। वे जानना चाहते हैं कि वास्तव में हमारे दिल में क्या है।

लेकिन यह मुश्किल ही नहीं है कि हम किसी के बारे में कैसा महसूस करें, बल्कि यह व्यक्त करें कि यह प्रवाह और ध्वनि को वास्तविक रूप से सुंदर बना सकता है। यह विशेष रूप से मुश्किल है जब आप किसी के साथ बैठ रहे हैं और यह याद रखने की कोशिश कर रहे हैं कि आप क्या कहना चाहते हैं। प्रेम पत्र दर्ज करें।

एक काल्पनिक रूप से रोमांटिक प्रेम पत्र लिखना एक चुनौती हो सकती है, तो चलो शुरू करते है।

गर्लफ्रेंड के लिए लव लैटर हिंदी में – Love Letter In Hindi

यदि आप विशेष रूप से अपनी भावनाओं और एक महान लेखक के संपर्क में हैं, तो प्रेम पत्र आपके लिए आसानी से लिख सकते हैं। बस कलम और कागज के साथ बैठें और लिखना शुरू कर दें। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे रोमांटिक प्रेम पत्र तैयार करने में समस्या है, तो हम इस प्रक्रिया का मार्गदर्शन करने के लिए निम्नलिखित युक्तियां प्रदान करते हैं।

1. अपने Love Letter के उद्देश्य को बताते हुए शुरुआत करें :-

आप अपने प्यार को तुरंत जानना चाहते हैं तो यह एक प्रेम पत्र है और न कि उसे किसी रिश्ते की नाराजगी को दूर करने के लिए नोट लिखने के लिए नहीं बैठना। कुछ इस तरह से शुरू करें, “मैं आज सोच रहा था कि मैं आपसे कितना प्यार करता हूं, और मैं वास्तव में आपको कितना चाहता हूँ यह वयां नहीं कर सकता। इसलिए मैं आज बैठा था लव लेटर लिखने आपको बता दूं कि वास्तव में आपसे कितना प्यार है।

2. एक रोमांटिक पल को याद करें :-

इस पहराग्राफ में विशेष बात यह है कि आप दोनों का साझा इतिहास या पल है, एक ऐसा पल जो आपके और आपके प्रेम के लिए अनोखा रहा हो। इस प्रकार एक प्रेम पत्र शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है एक यादगार पल को Referenced करना है यह आपके याद के पलों की भावनाओं को एक साथ जोड़ देता है और आपको अपनी बीते हुए पलों को याद कराने के लिए महत्वपूर्ण साबित होता है।

उदाहरण के लिए, यह कहकर शुरू करें, “मुझे अभी भी स्पष्ट रूप से वह पल याद है जब आप राजू की पार्टी में गए थे, उस सुंदर सी dress पहनकर। आप कानों-कान मुस्कुरा रहे थे और कमरे में पूरी तरह से जगमगा रहे थे। मुझे तुरंत पता चल गया था कि मुझे तुमसे मिलना है।

मैं अपने साहस को बढ़ाने और क्या कहना है, यह सोचने के लिए मैं कमरें में गया। लेकिन यह किसी काम का नहीं आया है जब मैं आपसे बात करने के लिया आया तो मैं पूरी तरह से घबरा रहा था और मेरी जुबान अटक रहीं थी । मैं शुरू से ही शांत था।

3. अब आप उसके बारे में प्यार करने वाली चीजों के बारे में एक पंक्ति में लिखे :-

अपनी याद से वर्तमान में एक पंक्ति की तरह आगे बढ़ें, जैसे “और यहाँ  – हम दोनों एक लम्बे समय से साथ हैं, और आप अभी भी मुझे घुटनों के बल कमजोर छोड़ रहे हैं।”

4. उसे अपने बारे में प्यार की सारी बातें बताएं :-

इस पहराग्राफ को लिखने से पहले, आप उन सभी चीजों को पेपर की एक अलग शीट पर एक सूची बनाएं, जो आपके लिए महत्वपूर्ण हो और आप से प्यार करते हैं। उसकी शारीरिक विशेषताओं, उसके व्यक्तित्व, उसके चरित्र और आपके द्वारा की जाने वाली सभी अद्भुत चीजों के बारे में सोचें। फिर, आप उन चीज़ों को वाक्यों में  लिखकर सूची बनाए।

“मुझे सच में लगता है कि तुम दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हो। मैं आप की भावना की कदर करता हूं जो मेरे और आपके बालों और त्वचा की Smell से जुड़ा हुआ है। आपकी मुस्कुराहट मेरी आत्मा को मेरे सबसे बुरे दिनों दिनों को भी याद दिलाती  है। मुझे आपकी हंसी और हर परिस्थिति में मनोवृत्ति न खोने की आपकी क्षमता पसंद है। मैं आपके लिए मेरे स्वादिष्ट डिनर से लेकर आपके शानदार Break Fast  तक हर चीज के लिए बहुत आभारी हूं। ”

5. उसे बताएं कि उससे मिलने के बाद से आपका जीवन कैसे बदल गया है :- 

तुम सच में मेरे लिए बहुत लकी हो ये पिछले कुछ दिन (या साल) मेरे जीवन के सबसे सुखद रहे हैं। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि मैं अपने लिए हमेशा अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए कितना भाग्यशाली महसूस करता हूं।

6. अपने प्यार और प्रतिबद्धता (commitment) को साबित करें :-

मैं हमेशा तुमसे प्यार करता रहूंगा, चाहे जो भी हो, आप चाहे  मोटे या पतले से। मैं हमेशा के लिए आपके प्रति सच्चा और वफादार रहूंगा।

7. एक line के साथ अंत करें जो आपके प्यार को साबित करती है :-

मैं आपके साथ बूढ़ा होने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता। तुम्हारे लिए मेरा प्यार कभी खत्म नहीं होगा। “आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त और मेरी जान हैं और मैं आपको हमारे जीवन के अंत तक प्यार करूंगा।”

सबसे महत्वपूर्ण बात है। केवल उन चीजों को लिखें जो आप वास्तव में महसूस करते हैं।

» इस तरह आप Love Letter Hindi में लिख सकते अब बात करते प्रेम – पत्र क्यों लिखते है 

Why Write a Love Letter :-

क्यों एक प्रेम पत्र लिखें 

प्रेम पत्र निश्चित रूप से अतीत में अधिक लोकप्रिय थे जब सैनिकों ने Big One से लड़ना बंद कर दिया था और पुरुषों ने यात्राओं को छोड़ दिया था जो उन्हें महीनों या वर्षों तक अपने प्यार से दूर ले गए थे। संचार के आधुनिक साधनों के उदय के साथ, प्रेम पत्र, और पत्र आम तौर पर, भ्रम में पड़ गए हैं।

लेकिन जैसा कि हमने अपने पोस्ट में Letter लिखने के बारे में बात की है, पत्रों में विशेष गुण हैं जो संचार के किसी भी आधुनिक रूप की नकल नहीं कर सकते हैं। एक हाथों से लिखा हुआ पत्र कुछ हक्कित वयां करता है जिसे हम स्पर्श करते हैं और पकड़ते हैं और फिर स्पर्श करके और एक अद्भुत सी फीलिंग महसूस कर के आगे पास करते हैं।

Love Letter लिख कर डब्बे में पैक करते है जिससे यह सुरक्षिटत है text messages or email ना ही सुरक्षित होती है उसे कोई भी सुन और पढ़ सकता है और सबसे बड़ी बात इनमे किसी प्रकार की कोई भावना नहीं होती है ना ही सुनने वाले में और भेजने वाले में।

आप अपनी पत्नी या प्रेमिका को जो प्रेम पत्र देते हैं, वे आपके प्यार के इतिहास में प्रमाण हैं। वे आपके रिश्ते का एक रिकॉर्ड बनाते हैं जो वह अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए रखती है (जब तक कि आप निश्चित रूप से उसका दिल नहीं तोड़ते हैं )

आपका प्रेम उसके लिए एक पत्र लिखने के लिए कम नहीं होना चाहिए। जब आप हर रात अपने विशेष व्यक्ति के साथ सो रहे हों।  तब भी एक प्रेम पत्र उपयुक्त होता है। यह दिन-प्रतिदिन के आधार पर आपकी भावनाओं को अधिक उत्साही तरीके से व्यक्त करने का मौका है।

एक महिला बहुत बार नहीं सुन सकती है कि वह सुंदर है और आप उससे प्यार करते हैं। वे कभी भी इससे बीमार नहीं होंगे। वे जानना चाहते हैं कि आप अभी भी वैसा ही महसूस करते हैं जैसा आपने पहली बार किया था, ठीक, उसी तरह जैसा आपने पिछले सोमवार को महसूस किया था। जब बेवफाई के हाई-प्रोफाइल मामले अक्सर खबरों में होते हैं, तो एक महिला को नियमित रूप से आश्वस्त होने के लिए माफ किया जा सकता है कि वह अभी भी आपके लिए एकमात्र है।

Love Letter Shayri In Hindi :-

1. दूर जब से हुई है तू मुझ से दिल में कोई ख़ुशी, नहीं होती है।

2. वक्त निकल जाने पर आंखें बदल जाती है इसमें तेरा क्या दोषः इंसानियत बदल जाती है।

3. बहुत दूर है तुम्हारे घर से हमारे घर का किनारा पर फिर भी हम हवा के झोंके से पूछ लेते हैं क्या हाल है हमारी जान का।

4. जो आप यादें बनकर मेरे साथ रहती हो आपके इतने से आसान के लिए हम 100 बार धन्यवाद करते हैं।

5. जहां देखो इश्क का यही दस्तूर है कोई बेवफा है तो कोई मजबूर है।

6. दिल करता है मेरा तेरे और करीब आउ , बाहों में लेकर तुमको अपने सीने से लगाऊ।

7. पेश चंद शेर आपको दूर से करता हूं मोहब्बत के कुछ पल आपके नाम करता हूं।

8. हम किसी का चर्चा सरेआम नहीं करते जिसे मोहब्बत करते हैं उसे बदनाम नहीं करते।

9. इस खत को पढ़ने वाली जुल्फें उठाकर पढ़ना तुम्हें कसम है मेरी मुस्कुरा कर पढ़ना।

10. यह खत मेरे ज़िगर का टुकड़ा है इसे फाड़ ना देना इस खत को पढ़कर नाराज़ मत होना।

11. महबूब लिखूं हसीना लिखूं या दिलरुबा लिखूं हैरान हूं मैं इस खत में आपको क्या लिखूं।

12. मोहब्बत के सफ़र में मैं आपसे अपने दिल की बात कहना चाहता हूँ।

13. आप बहुत खूबसूरत हो और मै आपसे प्यार करता हूं।

14. पर मै यह नहीं जानता कि आप भी मुझ से प्यार करती हो या नहीं।

15. अगर मैं तो आपके प्यार में दीवाना हो गया आपकी क़ातिल निगाहें औऱ यह ग़ुलाबी हॉट देख कर मैं तो क्या दुनियां का कोई भी लड़का आपका दीवाना हो जाए।

16. आपका का गोल चेहरा ओर झुकती हुई आँखे और जब आप मुस्कराती हो तो ऐसा लगता हैं जैसे फूल गिर रहे हो।

17. आपको देखकर दिल को सुकून सा मिलता है ऐसा लगता है जैसे आपका और मेरा जन्मों का रिश्ता।

18. फ़ूल तो गिर चुकें हैं अब कलियों की बारी हैं हम तो दिल दे बैठें हैं अब आपकी बारी हैं।

Love Letter In Hindi – गर्लफ्रेंड Best Love Letter सौ पर्सेंट मना नहीं करेगी  कैसी लगी कमेँट करके बताएं।

Leave a Comment