Biography of Amit Bhadana | अमित बढ़ाना की जीवनी

Biography of Amit Bhadana in Hindi – अमित बढ़ाना की जीवनी मास्टर भी कह दे इसे न पढ़ना नाम है, जिसका अमित भड़ाना।अपने इन्ही मस्त पंच लाइनों की वजह से आज अमित भड़ाना कामयाबी की उस शिखर पर पहुच गए है,जहा पहुचने की उन्होंने कभी कल्पना भी नही की थी।

अमित भड़ाना Facebook, Instagram, you tube का भरपूर फ़ायदा उठाते हुये और आपने हुनर के दम पर उन्होंने अपने लाखो loyal fans बना लिए है।अमित की rhyming और fany पंच line उन्हें बाकी सभी viner से उन्हें अलग बनाती है, तो आइए जानते है उनकी पूरी कहानी।

अमित भड़ाना का जन्म

अमित भड़ाना का जन्म 7 दिसम्बर 1994 में new Delhi के jodhpurs village में एक माध्यम वर्ग के परिवार में Narendra Bhadana और Monish Devi के घर मे हुआ था।

अमित भड़ाना का बचपन

अमित भड़ाना बचपन से ही बहुत नटखट थे,उन्हें बचपन मे फिल्मे देखना बहुत पसंद था,खास कर वो animation movies देखना ज्यादा पसंद करते थे,और वो बचपन से ही लोगो को खूब हँसना चाहते थे और हँसते थे भी उनका बचपन पूरे मजे में बिता है ,ऐसा वो खुद कहते है।अमित भड़ाना बचपन मे पढ़ाई में बहुत intelligent थे।

अमित भड़ाना का education.

अमित भड़ाना ने “Lovely Buds public school” में अपनी दसवीं तक कि पढ़ाई पूरी की ,उसके बाद कि पढ़ाई उन्होंने Delhi University में पूरी की,वो अपने स्कूल में भी अपने दोस्तों और teacher’s को भी खूब हँसते थे,इसी बीच उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ अपनी पहली doved video बनाया था, जो कि उनका जीवन का training पॉइंट था।

Biography of Amit Bhadana

अमित भड़ाना का famali membar’s and relation.

अमित भड़ाना भारतीय हिन्दू के गुजर समाज से बिलोंग करते है,उनके माता का नाम Manish devi है ,उनके पिता का नाम Narendra Bhadana है,वे अभी unmarried है,उनके girlfriend का नाम Riya Mavi है।

Amit bhadana का शारीरिक बनावट (height, weight)

अमित भड़ाना का उम्र 27 वर्ष है, उनकी लंबाई (height) 5 fit 8 इंच है,उनके शरीर का वजन (weight) 68 kg. है। उनके आंखों (eye) का रंग काला “black” है। उनके hear “बाल” का रंग काला है।

Favourite thing’s of Amit Bhadana

  • अमित भड़ाना का favorite color white हैं।
  • उनका favorite actor’s सलमान खान और अमिताभ बच्चन जी है।
  • अमित भड़ाना का favorite actress’s ऐश्वर्या राय बच्चन और आलिया भट्ट है।
  • उन्होंने अपने पसंदीदा खाना”food”,place के बारे में कभी नही बताया है।
  • उन्हें Gamming,और मूवी देखने बहुत पसंद है, वैसे movie देखना उन्हें बचपन से ही पसंद थाl
  • अमित भड़ाना को लोगो का हँसना और उनकी मदद करना बहुत पसंद है।
  • अमित भड़ना जी महाराणा प्रताप के जीवनी से बहुत प्रभावित हुए ही और वे महाराणा प्रताप को प्रेरणा दायक महानायक के रूप में मानते हैं।

Amit bhadana की success  की Story

अमित भड़ाना के success की कहानी उनके college life से ही सुरु होती है, जब वो law की पढ़ाई कर रहे थे,तभी छुटियों का दिन था तभी उन्होंने बैठे-बैठे एक doves video बनाया, और उसे अपने Facebook पर पोस्ट किया, वे बताते है।

कि वे उस पोस्ट को share करने से पहले बहुत डर रहे थे ,क्युकी वो जिस समाज से है उस समाज मे आज-तक किसी ने ऐसा नहीं किया था , फिर भी उन्होंने उस video को share कर दिया। उसके बाद उन्होंने देखा कि उनके video को अच्छी खासी response मिल रहा है,

और बहुत सारी अच्छी-अच्छी comments भी आये है,जिससे कि वे बहुत ज्यादा motivate हो गए,उनके पहले वीडियो पर 4000 viewers मिले थे, उसके बाद उन्होंने अपना एक Facebook पेज बनाया और और उस पर बहुत सारे doved videos डालने लगे।

तभी उनके बॉडर movie की doved video viral हो गया और उस video पर उस समय उन्हें 4 million viewers मिले थे। जिसके बाद उनके बहुत सारे followers मिल गए। फिर वो doved videos बना-बना कर बोर बो गए थे ,वो कुछ नया करना कहते थे।

उसके बाद उनके दोस्तों ने उन्हें सलाह दिया कि वो original खुद का videos बनाये,शुरू में उन्हें कैमरा फेस करने से वो डर रहे थे और शर्मा भी रहे थे ,तभी उनके फैमली ने इसका विरोध किया और उन्हें अपने पढ़ाई पर ज्यादा focus करने को कहा ,

तभी वो सोच में पर गए कि वे पढ़ाई कर कोई नौकरी ले कर सेटल हो जाये कि अपने passion को चूज कर खुद का videos बनाये। उसके बाद उनके दोस्तों ने उनका पूरा सपोर्ट किया।

फिर उन्होंने अपना Passion को चुना मगर उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी continue रखा ,और अपना you tube channel बनाया और खुद से फनी story बनाया,खुद से script लिखा और अपने दोस्तों की मदद से अपनी पहली वीडियो बनाया।

जिस पर अच्छी खासी review मिला,फिर उन्होंने और भी अच्छी-अच्छी videos बनाना सुरु कर दिया,और उनका fan , followers बढ़ते चले गए। अमित भड़ाना के सभी videos अमित भड़ाना खुद ही लिखते और खुद ही compose करते है।

अमित भड़ाना के videos की खासियत (Key features of Amit Bhadana’s videos)

Amit Bhadana के videos के बहुत सारे plus points है।जो कि उन्हें और सभी viners से अलग बनाती है।

  • अमित भड़ाना अपनी videos में गली का उपयोग नही करते है,और उनका मानना है कि किसी को हँसने के लिए गली का उपयोग करना जरूरी नही होता है,जिसके चलते उनके videos हर उम्र के लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।
  • Amit Bhadana video में जबदस्त (मस्त-मस्त) पंच लाइन का इस्तेमाल करते है,जो कि लोगो द्वारा बहुत ज्यादा पसंद और बोला भी जाता है,जिससे कि उनका videos जायद viral होते है।
  • अमित भड़ाना की videos में rhyming बहुत अच्छी रहती है, और उनका script तो लाजबाब होती है, उनकी acting मस्त होती है जिससे लोग उनके videos को ज्यादा पसंद करते है।

अमित भड़ाना की कुछ फेमस punch lines जो लोगो के जुबान पर हमेशा रहते है।

  1. किसी का कोई जिकर नही है, तेरे भाई को कोई फिकर नही है
  2. तेरे भाई ने कर दी जिम सुरु जिसको चाहे उसको लपेट दु।
  3. तेरे भाई को देख कर मचल गयी खुशि-खुशि में छत से फिसल गयीं
  4. सफेद है कुर्ता जूता है संतरी आजा बनाऊ तुजे आज मंत्री।
  5. माना सकल से है हरामी दो चार है हममे खराबी।
  6. 2018 ऐसा है साल जिसकी चाहे उसकी दु फाड़।
  7. हसीना गोरी है, घरन पे रखी पैसा की बोरी है।
  8. ये छोटा सा लाला,यही तो है तेरे भाई का साला।
  9. घरन में बेशक ना मारे पेन्ट, लेकिन गाड़ी पे ना लगने देते डेन्ट।
  10. दिल मे गए हो छा, दो बच्चे करेगे सुरेश और महेश, क्या बनना चाहोगी उनकी माँ।

Deep Kumar

Website :- www.bajrangisoch.com

 Biography of Amit Bhadana in Hindi ” यह लेख हमें भेजा है Deepak Kumar जी ने। helpbookk.कॉम में ” अमित बढ़ाना की जीवनी ” Share करने के लिए दीपक जी का बहुत-बहुत धन्यवाद। हम दीपक जी को ब्लॉग्गिंग फील्ड में बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनायें देते है। और उम्मीद करते है। की उनकी अन्य रचनाएँ आगे भी इस ब्लॉग पर प्रकाशित होंगी।

Read Also 

  1. Rabindranath Tagore Biography | रबिन्द्रनाथ टैगोर की जीवनी
  2. krishna sobti Biography in Hindi | कृष्णा सोबती का जीवन परिचय
  3. Rahim Das Biography In Hindi | रहीम दास जी का जीवन परिचय
  4. Chaudhary Devilal biography In Hindi | चौधरी देवीलाल की बायोग्राफी
  5. Ranu Mondal Biography In Hindi | रानू मंडल की जीवनी
  6. Hazari Prasad Dwivedi Biography in hindi language

दोस्तों आपको अमित बढ़ाना की जीवनी | Biography of Amit Bhadana में ये पोस्ट कैसी लगी। नीचे Comment box में Comment करके अपने विचार हमसे अवश्य साझा करें।और आपका 1 कमेंट हमें लिखने को  प्रोत्साहित करता और हमारा जोश बढ़ाता है। हमें बहुत ख़ुशी होगी।

इस Post को अपने दोस्तों के साथ Share ज़रूर करें।अगर आपके पास कोई लेख है तो आप हमें Send कर सकते है। हमारी Email id: helpbookk@gmail.com है। Right Side में जो Bell Show हो रही है। से Subscribe कर लें। ताकि आपको समय-समय पर Update मिलता रहे।

Thanks For Reading

Leave a Comment